Saturday , 25 May 2019
Loading...
Breaking News

पाकिस्तान में है मसूद अजहर: महमूद कुरैशी

भारत समेत पूरा अंतरराष्ट्रीय समुदाय पाकिस्तान पर आतंक के खिलाफ कार्रवाई का दबाव बना रहा है। लेकिन बावजूद इसके पाक की पैंतरेबाजी जारी है। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। पाकिस्तान ने मसूद पर कार्रवाई के सवाल पर भारत से सबूतों की मांग की।

अब पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इस बात को स्वीकार किया है कि मसूद अजहर पाकिस्तान में है। उन्होंने टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि उनके पास जो सूचना है उसके मुताबिक मसूद अजहर पाकिस्तान में है और काफी बीमार है। कुरैशी के मुताबिक वो इतना बीमार है कि अपने घर से बाहर भी नहीं निकल सकता।

जब इंटरव्यू के दौरान कुरैशी से एंकर ने पूछा कि क्या पाकिस्तान मसूद अजहर को गिरफ्तार करेगा? तो कुरैशी ने कहा कि अगर भारत के पास सबूत है तो साझा करे, ताकि पाकिस्तानी लोगों और न्यायालय को संतुष्ट किया जा सके।

बता दें पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को एक डॉजियर सौंपा है। जिसमें इस हमले के पीछे जैश-ए-मोहम्मद का हाथ होने के पुख्ता सबूत हैं। वहीं ये आतंकी संगठन खुद भी हमले की जिम्मेदारी ले चुका है लेकिन बावजूद इसके पाकिस्तान सबूत की मांग कर रहा है।

पुलवामा हमले में भारत के 40 जवान शहीद हुए थे। जब ये हमला हुआ तो उसके बाद जैश ने आत्मघाती हमलावर आदिल अहमद डार का एक वीडियो जारी किया था। ये वीडियो हमला करने से पहले बनाया गया था। इस वीडियो में आदिल खुद को जैश का आदमी बता रहा है।

loading...