Saturday , 25 May 2019
Loading...
Breaking News

डेथ ओवरों में भारत के बेहद अहम गेंदबाज हैं भुवनेश्वर

हैदराबाद में खेले जा रहे पहले वन-डे में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया है। केदार जाधव (81) और एमएस धोनी (59) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने पहले वन-डे में छह विकेट से हराकर पांच मैचों की वन-डे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। रोहित शर्मा (34) और कप्तान विराट कोहली (44) रन बनाकर आउट हो गए।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर्स में सात विकेट खोकर 236 रन बनाए। पूरे मैच में भारतीय गेंदबाजों ने कंगारुओं को हावी नहीं होने दिया।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने सर्वाधिक 50 रन बनाए तो ग्लेन मैक्सवेल ने 40 रन की पारी खेली। भारत के लिए मोहम्मद शमी (10 ओवर्स में 44 रन) और ‘चाइनामैन’ कुलदीप यादव (10 ओवर में 46 रन) ने 2-2 विकेट चटकाए। जसप्रीत बुमराह और केदार जाधव के खाते में 2-1 विकेट आए।

एक समय ऑस्ट्रेलियाई टीम बेहद कम स्कोर पर सिमटते नजर आ रही थी। मगर सातवें विकेट के लिए एलेक्स कैरी (36*) और कोल्टर नाइल (28*) के बीच 62 रन की साझेदारी ने उन्हें सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कंगारू टीम की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। जब बुमराह ने विपक्षी कप्तान आरोन फिंच को दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर ही बिना खाता खोले लौटा दिया।

टीम इंडिया धीरे-धीरे विश्व कप के रंग में ढल रही है और जहां तक कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री का संबंध है, तो हाल में समाप्त हुई टी-20 सीरीज में 0-2 की हार भी इस योजना पर कोई असर नहीं होगा।

टी-20 सीरीज में भारत को आखिरी ओवरों में दिक्कतों का सामना करना पड़ा था और इसी कारण उसे दोनों मैचों में हार मिली थी। वनडे सीरीज में भी टीम के पास भुवनेश्वर कुमार का विकल्प मौजूद नहीं है। चयनकर्ताओं ने उन्हें आराम दिया है। भुवनेश्वर डेथ ओवरों में भारत के बेहद अहम गेंदबाज हैं। आखिरी ओवरों में उनकी कमी टी-20 में भारत को खल चुकी है।

loading...